Hindi Life Shayri | इंसान नीचे बैठा दौलत गिनता है

Life Shayari is about good and bad experiences of life. 
Here you can read best collection shayari on Life. Best Life shayari always gives us understanding to prepare respacteble life. Life shayari is depend of real life related with life thought. So friends We are providing best Collection of latest shayari on Life .You would just like these Life Sayari once you read all through and friend dn't forget share with your friens our shayari on Life collection on whatsapp & facebook.

इंसान नीचे बैठा दौलत गिनता है
कल इतनी थी – आज इतनी बढ गयी..

ऊपर वाला हंसता है और इंसान की सांसे गिनता है…
कल इतनी थीं – आज इतनी कम हो गयीं..


हर किसी को जिंदगी दो तरीके से जीना चाहिए,

पहला जो हासिल है उसे पसंद करना सीखो 

और दूसरा पसंदहै उस हासिल करना सीखो 


इतना चुभने लगा हु सबको 
मैं कोई छुरा तो नही हु
यार जितना बताते हो मेरे बारे 
में इतना बुरा तो नही हु !!
जीवन मे पछतावा करना 
 छोडो कुछ ऐसा करो कि
  लोग तुम्हें छोड़ देने पर पछताए।


कुछ नहीं मिलता
दुनिया में मेहनत के बगैर
मेरा अपना साया
मुझे धुप में आने के बाद मिला


हारने की आदत सी हो गयी है,
न जाने क्यूँ ये जिंदगी क़यामत सी हो गयी है। 
पता है किधर जाना है मुझे,
ये जान कर भी गलत राह पर 
चलने की आदत सी हो गयी है। 
ऐसा लगता है की हार चुकी हूँ मै सब कुछ,
फिर भी मुकद्दर को बदलने की चाहत सी हो गयी है।।
जीवन मे संघर्ष एक आग का दरिया होता है...
जो इसे अपने हुनर से पार कर जाए वही विजेता होता है...
गुलामी में क्या रखा है यारो...
जिन्हें आज़ाद रहना होता है, 
उनका फिर अपना एक अलग ही मुकाम होता जा है...

ज़िन्दगी में कुछ ऐसा कर जाओ, 
135 करोड़ आबादी वाले देश मे अपना  नाम बना जाओ

*अकेला पन क्या होता है कोई ताजमहल से पूछे*
*देखने के लिए पूरी दुनिया आती है लेकिन रहता कोई नहीं*

सुबह की नींद इंसान के 
इरादों को कमज़ोर करती है,
मंज़िलों को हाँसिल करने वाले,
कभी देर तक सोया नहीं करते।


वो आगे बढ़ते है,
जो सूरज को जगाते है,
वो पीछे रह जाते हैं,
जिनको सूरज जगाता है।।
कभी-कभी बिना मंजिलों के भी सफर चलते हैं,,
रास्ते वहीं के वहीं रहते हैं बस कदम चलते हैं_".,,


अभी सूरज नहीं डूबा ज़रा सी शाम होने दो...
मैं खुद लौट जाउंगा मुझे नाकाम होने दो...
मुझे बदनाम करने का बहाना ढूँढ़ते हो क्यों...
मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले नाम होने दो...





I Hope You Like Life shayari in hindi, if you like these good Life Shayari messages, please Share with your friends Using social media icons

Thank you :)

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Hindi Shayari

★ Sad Shayari ★ Life shayari★ Dosti Shayari★ Comedy Shayari ★ Love Shayari ★ Sorry Shayari ★ Motivation Shayari ★ Good Morning Shayari ★ Good Night shayari ★ Attitude Shayari ★ Sad Shayari ★ Two line shayari ★ Birthday Shayari ★Miss you Shayari★